The incident of Manipur is embarrassing to the civilized society

मणिपुर की घटना सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली

मणिपुर की जो घटना सामने आई है किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है।

नई दिल्ली, २० जुलाई। मणिपुर #मणिपुर की जो घटना सामने आई है किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है।
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र-2023 #MonsoonSession2023 से पूर्व मीडिया के समक्ष अपने वक्तव्य में कहा कि आज जब मैं आपके बीच आया हूं इस लोकतंत्र के मंदिर के पास खड़ा हूं तब मेरा ह्दय पीड़ा से भरा हुआ है, क्रोध से भरा हुआ है।
उन्होंने कहा ‘मणिपुर की जो घटना सामने आई है किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने है, कौन है वो अपनी जगह पर है लेकिन बेज्जती पूरे देश की हो रही है, 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है।
मुख्यमंत्रियों से आग्रह करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वो अपने राज्य में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें, खासकर के हमारी माताओं, बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठायें।
प्रधानमंत्री ने दो कांग्रेस शाषित राज्यों का नाम लेकर टिप्पणी की कि घटना चाहे राजस्थान की हो, घटना चाहे छत्तीसगढ़ की हो, घटना चाहे मणिपुर की हो। इस देश में हिन्दुस्तान के किसी भी कोने में, किसी की भी राज्य सरकार में राजनीतिक वाद-विवाद से उपर उठकर के कानून व्यवस्था का महात्मय, नारी का सम्मान और मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा।
मोदी ने कहा कि कानून अपनी पूरी शक्ति से, पूरी सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है इसको कभी माफ नहीं किया जा सकता है।