The name 'Bharat' decided for the unity of the opposition

विपक्ष की एकता के लिए ‘INDIA’ नाम तय

विपक्षी दल की बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने विपक्ष की एकता के लिए ‘भारत’ नाम तय किया है।
बेंगलुरु, 18 जुलाई। कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘यह एनडीए और भारत, नरेंद्र मोदी और भारत के बीच की लड़ाई है’ और पार्टी के छब्बीस दलों के नेताओं ने 2024 में लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए से मुकाबला करने की रणनीति पर चर्चा की। .
कांग्रेस नेता ने कहा “और, हम जानते हैं कि जब कोई भारत से लड़ता है, तो भारत जीतता है।”

राहुल गांधी ने अपनी प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “हमने अपने आप से पूछा ये किसकी लड़ाई है? देश की आवाज को कुचला जा रहा है, ये देश की आवाज की लड़ाई है। (हमने खुद से पूछा कि हम किसके लिए लड़ रहे हैं? देश की आवाज दबाई जा रही है, यह देश की आवाज बरकरार रखने के अधिकार को बरकरार रखने की लड़ाई है)”।
राहुल गांधी कहते हैं, “और इसीलिये ये नाम चुना गया है (और इसीलिए यह नाम [INDIA] चुना गया)।”
राहुल गांधी कहते हैं, “लड़ाई नरेंद्र मोदी जी और भारत के बीच में है, उनके विचार धारा और भारत के बीच में है।”
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को घोषणा की कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए से मुकाबला करने वाले विपक्षी गठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) कहा जाएगा और समन्वय के लिए 11 सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।
खड़गे ने कहा, “हमारे गठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) कहा जाएगा।”
बैठक के बाद जारी अपने ‘सामुहिक संकल्प’ (संयुक्त संकल्प) में, पार्टियों ने संविधान में निहित भारत के विचार की रक्षा के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया।
26 विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ एनडीए से मुकाबला करने के लिए एकजुट रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बेंगलुरु में व्यापक विचार-विमर्श किया।
विपक्षी दलों ने यह दावा करते हुए लड़ने का संकल्प लिया कि यह भाजपा द्वारा “हमारे साथी भारतीयों को निशाना बनाने, सताने और दबाने” की प्रणालीगत साजिश है।