अस्थायी कर्मियों को भी समान वेतन देगी दिल्ली सरकार

मोदी जी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ छापामारी क्यों नहीं करा रहे : केजरीवाल

नई दिल्ली, 29 अप्रैल | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कोई कदम न उठाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कटु आलोचना की। केजरीवाल ने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट की झड़ी लगाते हुए लिखा, “मोदी जी ने मेरे दफ्तर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से छापा मरवाया, लेकिन सोनिया जी और वाड्रा जी (रॉबर्ट वाड्रा) पर छापामारी नहीं करवा रहे हैं। मोदी जी गांधी परिवार को ईमानदार मानते हैं।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में आरोप लगाया, “अगर मेरा नाम इटली की अदालत के आदेशों में होता तो मुझे अब तक गिरफ्तार कर लिया गया होता। लेकिन वे अब तक सोनिया जी से पूछताछ नहीं कर रहे हैं। क्यों?”

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा और कहा, “अमित शाह हाथ जोड़कर सोनिया जी से पूछ रहे हैं कि ‘कृपया हमें बता दीजिए कि रिश्वत किसने ली थी?’ क्या जांच इस तरह होती है? अगर ऐसे होती है, तो एसीबी व सीबीआई को ताला लगा दो।”

केजरीवाल के ये बयान उस वक्त आए हैं, जब इटली की एक अदालत अपना फैसला सुना चुकी है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके राजनीतिक सचिव अहमद पटेल व पूर्व वायु सेना प्रमुख एस.पी. त्यागी का जिक्र है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पिछले साल दिसंबर में कथित भ्रष्टाचार मामले में केजरीवाल के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापा मारा था।

(आईएएनएस)

फाईल फोटोः अरविंद केजरीवाल