अहमद पटेल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कोविड से निधन, पीएम ने संवेदना व्यक्त की

अहमद पटेल का निधननई दिल्ली, 25 नवंबर।  वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल  ( Ahmed Patel) (आयु 71 वर्ष) का आज सवेरे 3 बजकर 30 मिनट पर देहांत हो गया।

यह जानकारी उनके बेटे फैजल पटेल ने एक ट्वीट में दी और बताया कि अहमद पटेल कोविड-19 से संक्रमित थे।

उनका देहांत मल्टीपल ओरगन फैल हो जाने से हो गया।

कोरोना से संक्रमित वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल की तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें 15 नवंबर को गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयूमें भर्ती कराया गया था।

इससे पहले उनका इलाज मेट्रो अस्पताल में चल रहा था।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का पूरा नाम अहमदभाई मोहम्मदभाई पटेल था और वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता (Senior Congress leader) के रूप में कार्य कर रहे थे।

अहमद पटेल ( Ahmed Patel) का जन्म  21 अगस्त 1949 को भरूच, गुजरात में हुआ था।

वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव थे। 2004 और 2009 के आम चुनावों में पार्टी की जीत के लिए उन्हें श्रेय दिया जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्व. अहमद पटेल के बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ट्वीट में याद करते हुए कहा ‘अहमद पटेल जी के निधन का दुख है । उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताएए समाज की सेवा की। वह अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाते थे और कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी।

अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा ‘यह एक दुखद दिन है। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक जबरदस्त संपत्ति थी।’