वर्ल्ड आर्ट दुबई

वर्ल्ड आर्ट दुबई का नौवां संस्करण 9 मार्च से 12 मार्च तक

वर्ल्ड आर्ट दुबई का नौवां संस्करण दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में 9 मार्च, 2023 से शुरू हुआ। विश्व दुबई कला मेले में 300 से अधिक प्रसिद्ध दीर्घाओं और 60 से अधिक देशों के एकल कलाकारों की 4,000 से अधिक कलाकृतियां प्रदर्शित होंगी।

यह आयोजन 9 मार्च से 12 मार्च तक चलेगा। चार दिवसीय मेले में लाइव कला प्रदर्शनों, कार्यशालाओं, वार्ताओं के एक नॉन-स्टॉप शेड्यूल के माध्यम से कलेक्टरों, निवेशकों, सभी उम्र के कला उत्साही लोगों की कलात्मक प्रस्तुति को देखने का मौका मिलेगा।

आगंतुक लाइव संगीत, भोजन और मनोरंजन क्षेत्रों के साथ कार्यक्रम के जीवंत वातावरण का भी आनंद ले सकते हैं। विश्व दुबई कला मेले में लाइव पेंटिंग सत्र, कला वार्ता, रचनात्मक शिक्षण सत्र, सांस्कृतिक प्रदर्शन और बहुत कुछ देखने, सुनने और समझने को मिलेगा।

कलाकृतियों में पेंटिंग, मूर्तियां, फोटोग्राफी, डिजिटल कला और बहुत कुछ शामिल है। प्रदर्शनी में भारतीय कलाकारों की कलाकृतियों की आकर्षक श्रंखला भी प्रदर्शित की गई है।

कलाकर फाउंडेशन, रेयर मंडी आर्ट, इनायत क्रिएशन्स, पूजा कुमार, इंदरजीत ग्रोवर, अनुभा बलुआपुरी, पुए मजूमदार, राजीव राज, करिश्मा वाधवा, भूपेंद्र बागला डॉ. शिप्रा भाटिया कुछ ऐसे शिल्पकार और कलाकार हैं जो नौवें संस्करण में अपनी कृतियों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

वर्ल्ड आर्ट दुबई दुबई के समृद्ध सांस्कृतिक कैलेंडर का एक हिस्सा है जो शहर की विविधता और रचनात्मकता का जश्न मनाता है। यह आयोजन दुबई संस्कृति और कला प्राधिकरण (दुबई संस्कृति) द्वारा समर्थित है, जो दुबई में संस्कृति, कला और विरासत को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार आधिकारिक इकाई है।

वर्ल्ड आर्ट दुबई कला से प्यार करने वाले और दुनिया भर से नई प्रतिभाओं और रुझानों की खोज करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक जरूरी कार्यक्रम है।

Image courtesy : World Art Dubai face book page