विजेंद्र को छठे मुकाबले में कड़ी प्रतियोगिता की उम्मीद

बोल्टन (ब्रिटेन), 7 मई | भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह डब्ल्यूबीओ एशिया खिताब से केवल एक मुकाबले की दूरी पर हैं और उनका सामना 13 मई को मार्कोन स्टेडियम में छठे पेशेवर मुक्केबाजी मुकाबले में पोलैंड के आंद्रजेज सोद्रा से होगा। हरियाणा के निवासी 30 वर्षीय विजेंद्र ने अपने सभी पांच प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटाई है और इस चरण तक पहुंचे हैं।

2008 ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले मुक्केबाज विजेंद्र आश्वस्त हैं कि वह आंद्रजेज को हरा देंगे और डब्ल्यूबीओ एशिया खिताब के साथ घर लौटेंगे।

आंद्रजेज ने 16 मुकाबलों में से पांच नॉकआउट के साथ 12 मुकाबले जीते हैं और उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 98 में से 82 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

विजेंद्र को इस बात का एहसास है कि उनके लिए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला। उन्होंने लंदन के कॉपर बॉक्स एरीना में हुए अपने पिछले मुकाबले में फ्रांस के मातिओजे रोयर को हराया था।

अपने बयान में विजेंद्र ने कहा, “मैंने आंद्रजेज के वीडियो देखे हैं और वह एक अच्छे प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन मैं उन्हें एक मुश्किल टक्कर देने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं। वह काफी अनुभवी हैं, लेकिन मैं उन्हें रोक लूंगा।”

विजेंद्र ने आगे कहा, “मैं जानता हूं कि यह मुकाबला काफी मुश्किल है और मुझे अपने विजयी क्रम का रिकॉर्ड जारी रखना होगा। आंद्रजेज जैसे खिलाड़ी पर जीत हासिल करना काफी महत्वपूर्ण होगा।”

आंद्रजेज ने हालांकि, भारतीय खिलाड़ी हो हराने की चेतावनी दी है।

पोलैंड के अनुभवी मुक्केबाज ने कहा, “विजेंद्र का मेरे जैसे प्रतिद्वंद्वी से कभी मुकाबला नहीं हुआ होगा और उन्हें 13 मई को एक असली पेशेवर मुक्केबाज से मुकाबले का एहसास होगा। मेरे हाथों उनकी पहली हार होगी।”

आंद्रजेज ने कहा, “मैं उन्हें हराकर वापस भारत भेजूंगा।”