सूखे की स्थिति पर प्रधानमंत्री से मिले अखिलेश

नई दिल्ली, 7 मई| उत्तर प्रदेश में खासतौर से सूखा प्रभावित बुंदेलखंड में पानी संकट पर समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच तू-तू मैं-मैं के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अखिलेश ने प्रधानमंत्री से राज्य में सूखे और जल संकट की स्थिति पर चर्चा की। उत्तर प्रदेश सूखा और जलसंकट से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मुख्यमंत्री ने उनकी सरकार द्वारा किसानों और सूखा प्रभावित क्षेत्रों के लिए किए गए कार्यो से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया, “उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों में सूखे की स्थिति पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ प्रधानमंत्री की फलदायक चर्चा हुई। राज्य में सूखे से निपटने के लिए उठाए गए कई कदमों के बारे में बैठक में विस्तृत चर्चा हुई।”

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “जलपुनर्भरन और संरक्षण के लिए मानसून शुरू होने से पहले की अवधि का प्रभावी इस्तेमाल करने के बारे में भी अखिलेश और मैंने चर्चा की। नवीन प्रौद्योगिकी और समुदायिक भागीदारी खास तौर से नारी शक्ति सूखा प्रबंधन में प्रभावी भूमिका निभा सकती है।”