Efforts ongoing to save laborers trapped in Silkyara Tunnel: CM Pushkar Singh Dhami

सिल्कयारा टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए प्रयास जारी : सीएम पुष्कर सिंह धामी

सिल्कयारा टनल स्थल, 25 नवंबर। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में सिल्कयारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के बाद मीडिया को बताया कि सभी स्टारों पर सभा एजेंसियां बचाव के काम में लगी हुई हैं।
उन्होंने अधिकारियों से सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पाइप में फंसी ऑगर मशीन को जल्द से जल्द हटाया जाए। बरमा हटाने के लिए उपयोग की जाने वाली मशीन या तकनीक को जल्द से जल्द मंगवाया जाना चाहिए।
उन्होंने बताया की हैदराबाद से मशीने मंगवाई गई है जिसके रात तक पहुँच जाने की उम्मीद है।
अब तक बचावकर्मियों ने 46 मीटर (151 फीट) तक खुदाई की है और रास्ता बनाने के लिए 12 मीटर (40 फीट) तक और खुदाई करने की जरूरत है। इस बीच, उत्तराखंड सरकार फंसे हुए श्रमिकों को 6 इंच (15 सेंटीमीटर) पाइप के माध्यम से चावल और दाल से बने गर्म भोजन की आपूर्ति कर रही है। साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति भी अलग पाइप से की जा रही है.
सुरंग में बचाव अभियान फिर से रोक दिया गया है, जहां 41 श्रमिक दो सप्ताह से फंसे हुए हैं। बचाव दल जो ध्वस्त सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने शुक्रवार को फिर से ड्रिलिंग बंद कर दी, जब उनकी बोरिंग मशीन चट्टान के मलबे में एक नई धातु बाधा से टकरा गई।