हर किसी को अपनी बात रखने का पूरा हक : विद्या बालन

मुंबई, 02 मार्च (जनसमा)। बॉलीवुड अदाकारा विद्या बालन ने सुर्खियों में छाई दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा और शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर के बारे में अपनी राय ज़ाहिर करते हुए कहा, ‘‘हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं जहां हर किसी को अपनी बात रखने का पूरा हक है।’’

विद्या बालन ने मुंबई में संजय चोपड़ा और नम्रता राय घोष की किताब ‘द राँग टर्न’ के लोकार्पण के मौके पर प्रेस से बात करते हुए कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में हो रही घटनाओं के मामले में वह ज्यादा नहीं कहना चाहतीं लेकिन महसूस करती हैं कि किसी भी व्यक्ति को दूसरे की अभिव्यक्ति की आज़ादी का सम्मान करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर जिन्होंने रामजस कालेज में छात्र संगठनों के बीच हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की थी जिसके बाद उनको धमकियां व आपत्तिजनक टिप्पणियों का सामना करना पड़ा।

विद्या से जब इस मुद्दे पर पूछा गया तो बस उन्होंने इतना कहा कि हर व्यक्ति को बोलने का पूरा हक है तथा उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा किसी भी बात का हल नहीं है और इस तरह की बातों को सही ठहराने में कोई तर्क नहीं मिलता।