छत्तीसगढ़ के युवाओं की रेलवे में नौकरी के लिए पत्र लिखेंगे रमन

रायपुर, 27 अक्टूबर (जस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रेलवे में अपरेंटिस कर चुके छत्तीसगढ़ के युवाओं को रेलवे की ग्रुप डी और सी की नौकरी में योग्यतानुसार प्राथमिकता देने के लिए रेल मंत्री को चिट्ठी लिखेंगे। मुख्यमंत्री गुरूवार को सवेरे यहां अपने निवास पर आयोजित आम जनता से मुलाकात के साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।

इस दौरान राज्य निर्माण सेनानी संघ रायपुर के प्रांताध्यक्ष के नेतृत्व में युवाओं के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें बताया कि पिछले छह वर्षों में छत्तीसगढ़ के लगभग 600 युवा रेलवे में अपरेंटिस प्रशिक्षण कर चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें नौकरी नहीं मिल पायी है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में समुचित पहल का आश्वासन प्रतिनिधि मंडल को दिया।

जनदर्शन में मुख्यमंत्री से लगभग 568 लोगों ने मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याएं बतायीं। इनमें से 452 लोगों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के लिए और 18 प्रतिनिधि मंडलों में 116 लोगों ने सार्वजनिक समस्याओं के समाधान के लिए आवेदन दिए। मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए। उन्होंने ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों और विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों की मांग पर लगभग 27 लाख रूपए की लागत के सात विभिन्न निर्माण कार्यों की मंजूरी दी। इनमें पुलिया, सामुदायिक भवन और नाली निर्माण के कार्य शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित ग्यारह मरीजों को इलाज के लिए संजीवनी कोष से आर्थिक सहायता प्रदान करने की मंजूरी दी। उनके निर्देश पर सात मरीजों को निःशुल्क इलाज के लिए राजधानी रायपुर स्थित डॉ. अम्बेडकर अस्पताल भेजा गया।