EVM

 छत्तीसगढ़ में लोक सभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

 छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए कुल छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र (nomination papers जमा किए हैं। यह सभी नामांकन पत्र 22 मार्च 2019 को ही दाखिल किए गए हैं।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  सुब्रत साहू ने 22 मार्च 2019 को  रायपुर में बताया कि पहले चरण के निर्वाचन वाले बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए आयतु राम मंडावी ने बहुजन समाज पार्टी और  दीपक कुमार बैज ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र nomination papers जमा किए हैं।
दूसरे चरण के निर्वाचन वाले कांकेर लोकसभा क्षेत्र से दो तथा राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र nomination papersजमा किया है।
कांकेर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के  बीरेश ठाकुर और बहुजन समाज पार्टी के सुबे सिंह ध्रुवा ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं राजनांदगांव में आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के शेखूराम वर्मा तथा महासमुंद में नेशनल डेमोक्रेटिक पिपल्स फ्रंट के श्रीधर चन्द्राकर द्वारा नामांकन nomination papers दाखिल किए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि पहले चरण के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 18 मार्च से और दूसरे चरण के लिए 19 मार्च से जारी है।
पहले चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 मार्च और दूसरे चरण के लिए 26 मार्च है।
उम्मीदवार शासकीय अवकाश को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में सवेरे 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
नामांकन पत्रों की संवीक्षा 26 मार्च को की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।
Print Friendly, PDF & Email