आंधी तूफान

उत्तर पश्चिम भारत में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली, 26 अगस्त।  उत्तर पश्चिम भारत में जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित- बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में आंधी तूफान, बिजली कड़कने के साथ अलग-अलग जगहों पर 27 से 29 अगस्त के बीच भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अधिकांश स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम राजस्थान में कई स्थानों पर, पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में और उत्तर-पश्चिम भारत के बाकी हिस्सों में बादल कड़कने के साथ बारिश होने की संभावना है।

जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर आंधी तूफान।

File photo

जम्मू और कश्मीर (कठुआ 92.0), उत्तराखंड (समा 67.6, लोहाखेत 67.0), पंजाब (रंजीत सागर बांध 88.2, शाहपुर कंडी 68.6) और पूर्वी राजस्थान (माउंट आबू -77.4) में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई।

उत्तर पश्चिम भारत में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तराखंड में 27, 28 और 29 अगस्त को आंधी तूफान बिजली कड़कने के साथ अलग.अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी 27 और 28 अगस्त केा आंधी तूफान, बिजली कड़कने के साथ अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 27 से 29 अगस्त के बीच आंधी तूफान, बिजली कड़कने के साथ अलग.अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।