हिमाचल, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा में भारी बारिश

हिमाचल, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा में भारी बारिश होग

अगले पांच दिनों में आईएमडी ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा जैसे राज्यों में भारी बारिश होगी ।

नई दिल्ली, 17 जुलाई। भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में मध्य भारत और आसपास के पूर्वी भारत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। पश्चिमी तट पर बारिश बढ़ेगी, जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में कम से कम दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी।
हिमाचल और उत्तराखंड में 17 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।
मौसम विभाग, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने रविवार को एएनआई को बताया, 18 जुलाई को बारिश में थोड़ी कमी आएगी।
आईएमडी ने अगले चार दिनों के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में, 18 और 19 जुलाई को पश्चिमी राजस्थान में, जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।
20 जुलाई को लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में भरी बारिश हो सकती है। ।
ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना है वहीँ झारखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है ।

बिजली गिरने की संभावना

अगले चौबीस घंटों में बिहार और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।
सोमवार को मध्य महाराष्ट्र के साथ गोवा और कोंकण क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
पूर्वोत्तर भारत में, अगले पांच दिनों में अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड आदि राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा और तूफान के साथ काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है।
सोमवार को असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी।
तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल और माहे में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी तथा 19 और 20 जुलाई को आंतरिक कर्नाटक में बारिश का माहौल बना हुआ है।

#भारी बारिश #भारतीय मौसम विभाग