Arvalli

गुजरात में नवगठित अरवल्ली जिले के मुख्यालय मोडासा में विकास कार्य

गांधीनगर, 30 सितंबर।  गुजरात में नवगठित अरवल्ली जिले के मोडासा में 70 करोड़ की भूमिगत सीवर योजना के कार्यों का मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने किया ई.शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि राज्य की सभी नगरपालिकाओं में भूमिगत सीवर योजना, एसटीपी और सौ फीसदी ‘नल से जल’ के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।

बीते  सोमवार को गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अरवल्ली (ARVALLI) जिले के मुख्यालय मोडासा नगर में 69.84 करोड़ रुपए की लागत से पहले चरण में 124 किलोमीटर लंबी भूमिगत सीवर योजना के शिलान्यास सहित कुल 92.75 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन के अवसर पर उन्होंने यह बात कही।

Image : district map courtesy arvalli.nic.in

उन्होंने कहा कि राज्य में 45 फीसदी से अधिक आबादी शहरी क्षेत्रों में रहती है, तब हमें ऐसी व्यवस्थाएं विकसित करनी हैं जिसमें हमारे शहर आधुनिक बने साथ ही लाइट, पानी, सीवर और सड़क जैसी प्राथमिक सुविधाएं भी सुदृढ़ और सरल हों।

रूपाणी ने अरवल्ली जैसे नवगठित जिले में भूमिगत सीवर योजना के साथ 18 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित 138 कमरों के कुमार छात्रालय लड़कों का छात्रावासद्ध के लोकार्पण के साथ ही घनिष्ठ पशु सुधारणा योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 99 लाख रुपए की लागत से निर्मित नए भवन और 1.20 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार भेड़-बकरियां सेवा केंद्र का भी वर्चुअली उद्घाटन किया।