मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया क्या आज बाहर आएंगे?

मनीष सिसोदिया क्या आज 3 मार्च, 2023 को शुक्रवार बाहर आएंगे?

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 27 फरवरी को पांच दिनों के लिए शराब आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रविवार को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया और यह कहते हुए पांच दिन की पुलिस हिरासत मांगी कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और तथ्यों का खुलासा नहीं कर रहे हैं।

आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सीबीआई द्वारा सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी ने आरोप लगाया कि यह अडानी मुद्दे से जनता का ध्यान हटाने के लिए किया गया था।

मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ भारत के सर्वोच्च न्यायालय का भी रुख किया, हालांकि, इसने उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और सिसोदिया को उच्च न्यायालय जाने का सुझाव दिया।

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को 28 फरवरी को दिल्ली कैबिनेट से त्यागपत्र देना पड़ा। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद सत्येंद्र जैन 10 महीने से तिहाड़ जेल में हैं।

आम आदमी पार्टी ने जोर देकर कहा कि आरोप उन लोगों द्वारा लगाए गए ‘झूठ’ थे जो ‘अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति से डरते थे’।

आबकारी नीति को पिछले साल अगस्त में खत्म कर दिया गया था और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में सीबीआई से सरकारी अधिकारियों, नौकरशाहों और शराब व्यापारियों सहित अन्य लोगों में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच करने को कहा था।