COVID-19

देश में कोरोनावायरस के 1466 मामले, अब तक 38 लोगों की मौत

देश में कोरोनावायरस COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 1466 हो गई है। 132 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं और कईयों को घर भेज दिया गया है। अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के अध्यक्ष  केतकर ने आज 01 अप्रैल,2020 को कहा, “हमने अब तक 47,951 परीक्षण किए हैं। आईसीएमआर नेटवर्क में 126 प्रयोगशालाएं हैं, निजी प्रयोगशालाओं की संख्या 51 है, जिन्हें  स्वीकृत किया गया है।”

जयपुर में  रामगंज बाजार  से कोरोनावायरस (COVID-19) के 13 और सकारात्मक मामले सामने आए  हैं । राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज और NIMS में उन्हें अलग-थलग रखा गया है ।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार दिल्ली में नाॅवेल कोरोनवायरस के मामले बढ़कर 120 हो गए हैं। आज महाराष्ट्र में भी 18 नए मामले सामने आए जिनमें मुंबई में 16 और पुणे में दो मामले शामिल हैं।

दिल्ली के सरकारी अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर का भी सकारात्मक परीक्षण किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  जानकारी दी कि  दिल्ली में निजामुद्दीन के आलमी मरकज़ में 36 घंटे के सघन अभियान के तहत पूरी इमारत को आज सुबह खाली करा लिया गया है।

सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, इस इमारत में कुल दो हजार 361 लोग थे। इनमें से 617 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया और बाकी को क्वारंटीन के लिए भेजा गया है।

उन्होंने 36 घंटे के इस ऑपरेशन में साथ काम करने वाले चिकित्सा कर्मचारियों, प्रशासन, पुलिस, डीटीसी कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डाल कर यह काम किया।