ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल से ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया

कोलकाता, 6 नवंबर। गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के युवाओं को नौकरी और बंगाल  को गरीबी से बाहर निकालने के लिए ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दीजिए।

गृहमंत्री  ने  कहा है कि ममता सरकार के खिलाफ पूरे बंगाल में गुस्सा है और जनता को मोदी पर भरोसा है।

उन्होंने कहा कि बंगाल पुलिस राज्य में बीएसएफ का सहयोग नहीं करती है, इसलिए यहां पर घुसपैठ बढ़ रही है.।

अमित शाह ने  कहा कि भाजपा को एक मौका पश्चिम बंगाल में दीजिए, हम आने वाले दिनों में यहां पर मोदी जी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला का निर्माण करेंगे।

अमित शाह ने  गुरूवार को दो दिवसीय दौरे के प्रथम दिन कहा था  “ममता बनर्जी सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रही। गरीबों, आदिवासियों और पिछड़े समुदायों के लिए बनाई गई 80 से अधिक योजनाओं को राज्य में लागू नहीं करने दिया जा रहा है ।”

शाह ने कहा आादिवासी बहुल क्षेत्रों में आदिवासियों और गरीबों तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसे नहीं पहुंचे और न ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को दिए जा रहे 6,000 रुपये मिल रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब परिवार को मिलने वाला पांच लाख का स्वास्थ्य सुविधा भी यहाँ के लोगों को नहीं मिल रही है।

गृहमंत्री ने कहा कि ममता जी इस डर से इन योजनाओं को लागू नहीं कर रही है कि से भाजपा को फायदा होगा, लेकिन इससे भाजपा को रोका नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के राहत और बचाव कार्य के लिए जो धनराशि केंद्र से भेजी गई और केंद्र की ओर से कोरोना महामारी के दौरान जो अनाज भेजा गया वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

गृह मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा की बात उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल एक सरहदी प्रांत है।  देश की सुरक्षा, पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ जुड़ी है। इसलिए देश की सुरक्षा, युवाओं को रोजगार, गरीबों को दारुण गरीबी से बाहर निकालने के लिए यहाँ भाजपा सरकार बनाने की निहायत जरूरत है।