स्वर्ण पदक विजेता

स्वर्ण पदक विजेता महाराष्ट्र की जिम्नास्ट संयुक्ता काले

स्वर्ण पदक विजेता महाराष्ट्र की जिम्नास्ट संयुक्ता काले एक बार फिर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग ले रही हैं।

संयुक्ता ने पंचकुला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे संस्करण में रिदमिक जिम्नास्टिक स्पर्धा में सभी पांच स्वर्ण पदक जीते थे।
संयुक्ता एक बार फिर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग ले रही हैं और जब वह जिम्नास्टिक स्पर्धा का आयोजन स्थल ग्वालियर स्थित लक्ष्मी बाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन के फर्श पर कदम रखेंगी, तो वह खुद के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही होंगी क्योंकि उन्हें यह साबित करना है कि उन्होंने पंचकुला में जो कुछ किया था, वह सिर्फ अचानक से एक बार हासिल हो जाने वाली उपलब्धि नहीं थी।
मध्य प्रदेश में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में अपनी संभावनाओं और उसके लिए अपनी तैयारियों के बारे में संयुक्ता ने कहा, “मेरी तैयारी बहुत अच्छी है।

महाराष्ट्र की ओर से भाग लेने वाले हम सभी जिमनास्ट कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं फीनिक्स अकादमी में मानसी सुर्वे और पूजा सुर्वे की देखरेख में अभ्यास कर रही हूं, जो मेरे बचपन की कोच हैं। मैं प्रतिदिन छह घंटे अभ्यास करती हूं और मेरा परिवार एवं कोच मेरी खेल संबंधी सभी जरूरतों का ध्यान रखते हैं।

स्वर्ण पदक विजेता महाराष्ट्र की जिम्नास्ट ने कहा ”ग्वालियर में मेरा प्रदर्शन काफी मायने रखेगा क्योंकि इससे मुझे और अधिक अंतरराष्ट्रीय अनुभव मिलेगा। इस साल मैं अपनी ही अकादमी के कीमाया कार्ले के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हूं, लेकिन मेरी असली प्रतिस्पर्धा खुद से है।”
एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखने वाली संयुक्ता ने पांच साल की उम्र में जिम्नास्टिक के फर्श पर कदम रखा था।
पंचकुला में, संयुक्ता ने व्यक्तिगत एपरेटस-हूप, बॉल, क्लब एंड रिबन के अलावा व्यक्तिगत ऑल-अराउंड में चार स्वर्ण जीते थे।
संयुक्ता ने इस स्पर्धा में कुल पांच स्वर्ण के साथ एकतरफा जीत हासिल की थी।
संयुक्ता गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में अपने व्यक्तिगत आलराउंड स्वर्ण और इस महीने बेंगलुरु में आयोजित 25वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपने दो स्वर्ण और तीन रजत पदकों के साथ मध्य प्रदेश में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में नए सिरे से भाग लेने के लिए तैयार हैं।