इंडिया रनवे वीक में रैंप पर छा गईं मंदना करीमी

नई दिल्ली, 17 सितम्बर | इंडिया रनवे वीक के सातवें संस्करण के पहले दिन का खूबसूरत अंत ‘स्टूडियो ए वी’ के डिजाइनरों गौरव और नितेश के लिए शोस्टॉपर बनकर अभिनेत्री मंदना करीमी ने किया। वह खूबसूरत मुस्कान और आत्मविश्वास के साथ रैंप पर चलीं। गौरव और नितेश ने इस फैशन महोत्सव में ‘धागे’ नामक अपने संग्रह को पेश किया। कपड़ों की श्रंखला के माध्यम से धागों के सफर को दिखाया गया। इस संग्रह में हस्तनिर्मित धागों और चमक लाने के लिए जरदोजी और दापका की कढ़ाई का भी इस्तेमाल किया गया।

फाइल फोटो:आईएएनएस 

दोनों डिजाइनरों ने संयुक्त रूप से कहा, “हमारे संग्रह में कढ़ाई पर आधारित भारतीय वस्त्र होंगे। हम भागलपुर के रेशम, असम के मुगा रेशम और पारंपरिक बनारसी हथकरघा वस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

दिल्ली के डिजाइनर आदित्य खंडेलवाल ने ‘रॉयल रिवाज’ संग्रह को पेश किया। उन्होंने वस्त्रों पर उकेरे गए समृद्ध ब्रिटिश राज के रूपांकन के साथ भारत की समृद्ध पारंपरिक मुगल कढ़ाई वाले संग्रह को पेश किया।

आदित्य ने कहा, “प्रत्येक परिधान परिशुद्धता के साथ तैयार किए गए हैं और यह पहनने वाले के पसंद और व्यक्तित्व को दर्शाते हैं।”

पारंपरिक रूपांकनों के साथ आधुनिक महिलाओं की आकांक्षाओं और पसंद को ध्यान में रख कर संग्रह को पेश किया गया, जो आज के दौर की महिला की महत्ता और भूमिका का जश्न मनाती है।       –आईएएनएस