उड़ी हमला : रिजिजू ने दी गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी से बचने की सलाह

उड़ी हमला : रिजिजू ने दी गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी से बचने की सलाह

नई दिल्ली, 20 सितम्बर | केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को उड़ी में सेना के शिविर पर आतंकी हमले के मद्देनजर केंद्र सरकार की कार्रवाई को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं देने की सलाह दी। उड़ी आतंकी हमले में 18 जवानों की मौत हो गई थी। रिजिजू ने मीडिया से कहा, “हम लोगों की भावनाओं को हर हाल में समझें। हर जगह टिप्पणी करते नहीं चलना चाहिए। यह कोई मजाक नहीं है। यह एक बहुत गंभीर मामला है।”

उन्होंने कहा, “कई लोगों ने अपना जीवन कुर्बान किया है। लोगों के दिल भावनाओं से भरे हुए हैं। ऐसी स्थिति में हर कोई हमसे उम्मीद करता है कि हम कार्रवाई करें।” उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि कोई कार्रवाई करने से पहले उसकी घोषणा की जाए।

टेलीविजन पर बातचीत करने वाले और कई अन्य लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाफ बदले की कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।

रिजिजू ने इसके आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे की पूरी तरह से जांच हो जाने के बाद सरकार कार्रवाई करेगी।

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी में रविवार को चार आतंकियों ने सेना के शिविर पर हमला किया था। हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए थे और 30 घायल हुए थे। सेना ने आतंकियों को भी मार गिराया था।

भारत ने पाकिस्तान के आतंकी गुट जैश-ए-मुहम्मद को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। जैश ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जैश को ही गत 2 जनवरी को पठानकोट स्थित सैन्य शिविर पर हमले का भी दोषी माना जाता है।              –आईएएनएस

(फाइल फोटो)