उत्तर प्रदेश में एस्सेल वर्ल्ड से बड़ा प्रोजेक्ट लगाएगा एस्सेल ग्रुप

लखनऊ, 15 मार्च (जनसमा)। एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ0 सुभाष चन्द्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एस्सेल वर्ल्ड से भी बड़ा प्रोजेक्ट लगाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार से निवेश के सम्बन्ध में हो रही चर्चा के मद्देनजर उनका ग्रुप प्रदेश में और अधिक निवेश कर सकता है। डॉ0 सुभाष चन्द्रा ने सोमवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान अपनी इच्छा व्यक्त की।

फोटोः 14 मार्च, 2016 को लखनलऊ में एस्सेल ग्रुप मीडिया को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव। साथ में हैं मुलायम सिंह यादव।

इस मुलाकात के दौरान डॉ0 चन्द्रा ने अखिलेश के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि प्रदेश सरकार बेहतरीन काम कर रही है। प्रदेश में विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं और निवेश की अपार सम्भावनाएं उद्यमियों का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तर प्रदेश में विकास को गति देने के लिए तेजी से फैसले ले रही है।

डॉ0 सुभाष चन्द्रा ने प्रदेश सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व में एस्सेल ग्रुप तथा उत्तर प्रदेश सरकार के बीच 10 हजार करोड़ रुपए के एम0ओ0यू0 पर हस्ताक्षर हुए थे, जिसमें से 1,500 करोड़ रुपए का निवेश किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि शेष 8,500 करोड़ रुपए का निवेश भी शीघ्र ही किया जाएगा।

एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि उनका ग्रुप प्रदेश में पावर ट्रान्समिशन, इन्फ्रा, रिवरफ्रण्ट डेवलप्मेण्ट, सोलर प्रोजेक्ट, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, साइड डेवलप्मेण्ट प्रोजेक्ट तथा कई अन्य स्टेट हाई-वे प्रोजेक्टों पर काम कर रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के विकास कार्याें में एस्सेल ग्रुप का योगदान प्रशंसा योग्य है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में उत्तर प्रदेश के विकास में इस ग्रुप की भागीदारी और बढ़ेगी।