उमाशंकर मामले में सीबीआई जांच के आदेश

लखनऊ, 07 मार्च। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उमाशंकर मौर्य की हत्या के सम्बन्ध में पारिवारिक मांग को दृष्टिगत रखते हुए प्रकरण की जांच सी.बी.आई. से कराने के लिए केन्द्र सरकार से सिफारिश की है।

उल्लेखनीय है कि 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के जनपद सुल्तानपुर के चांदा क्षेत्र में बदमाशों ने दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर उमाशंकर मौर्य की हत्या कर दी थी। उमाशंकर मौर्य करीब छह माह पहले हुई अपने सगे भाई रमाकांत मौर्य की हत्या के गवाह थे।

समाचारों से प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार उमाशंकर के परिवारीजन हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग के साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को घर बुलाने पर अड़े थे। उन्होंने रविवार तक शव का अंतिम संस्कार भी नहीं होने किया। बृहस्पतिवार की रात साढ़े आठ बजे से अनशन पर बच्चों संग बैठे परिवारीजन बिना मांग पूरी हुए कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

रविवार को मृतक की पत्नी रजनी और पिता राम प्यारे मौर्य की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में मुख्यालय से सीएमओ डॉ. के.बी. सिंह चिकित्सकों की टीम के साथ गांव पहुंच गए। सीएमओ रजनी और राम प्यारे मौर्य का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए आगे बढ़े तो घर वालों ने रोक दिया।