ऑटोप्सी में प्रत्यूषा के गले पर फंदे का निशान, अंतिम संस्कार संपन्न

मुंबई, 2 अप्रैल | प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी के शव की ऑटोप्सी में गले पर फंदे के निशान पाए गए हैं और उनकी मौत का कारण सांस रुकना और फंदे से लटकना बताया गया है। इस परीक्षण के बाद शनिवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। ‘बालिका वधू’ की अभिनेत्री को उनके पुरुष मित्र टीवी कलाकार राहुल राज सिंह ने उपनगर गोरेगांव स्थित आवास पर गले में फंदा डालकर पंखे से लटका हुआ देखा था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया।

डॉक्टरों के एक दल ने तीन घंटे तक उनका पोस्टमार्टम किया और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई। बिसरा से मिले नमूने को जांच के लिए फोरेंसिंक विशेषज्ञों के पास भेज दिया गया है और अंतिम ऑटोप्सी रपट अभी बाद में जारी की जाएगी।

हालांकि अधिकारियों ने इस मामले में किसी टिप्पणी से मना किया। लेकिन प्रत्यूषा की पीठ के ऊपरी हिस्से में राहुल लिखा एक टैटू मिला है, जो कथित तौर पर उनके पुरुष मित्र का नाम है।

प्रत्यूषा का अंतिम संस्कार ओशिवरा शवदाह गृह में किया गया, जिसमें उनके माता-पिता, परिवारजनों, करीबी दोस्तों के साथ ही फिल्मी दुनिया के उनके दोस्त शामिल हुए।

उनके पु रष मित्र राहुल राज को मुंबई पुलिस ने शनिवार को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है।

टेलीविजन उद्योग की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर कहा है कि प्रत्यूषा एक मजबूत इरादों वाली महिला थी और उन्हें भरोसा नहीं है कि वह आत्महत्या भी कर सकती है।

इसके पहले प्रत्यूषा के अलावा कई और अभिनेत्रियों ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या की है, जिनमें नफीसा जोसेफ, जिया खान, कुलजीत रंधावा, विवेका बनर्जी, शिखा जोशी और रूबी सिंह के नाम शामिल हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।