कश्मीर में सतही मुद्दे उठाने वाले शांति के दुश्मन : महबूबा

श्रीनगर, 9 मई | कश्मीर में जो लोग सैनिक कॉलोनी के लिए भूमि आवंटन जैसे गैर मुद्दे उठा रहे हैं, वे शांति और विकास के दुश्मन हैं। यह बात जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कही। ग्रीष्म काल के लिए यहां नागरिक सचिवालय को दोबारा खोलने के अवसर पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए महबूबा ने श्रीनगर में पूर्व सैनिकों की कॉलोनी के लिए विवादास्पद भूमि आवंटन के मुद्दे के बारे में बातचीत की। 

उन्होंने कहा कि सैनिक कॉलोनी के लिए भूमि आवंटन हेतु राज्य के पूर्व सैनिकों की ओर से सरकार को प्रस्ताव मिला था, लेकिन कोई भूमि आवंटित नहीं की गई है।

महबूबा ने कहा, “यह अन्य प्रस्तावों की तरह एक प्रस्ताव है, जो पेशेवरों की ओर से सरकार को बराबर मिलते रहते हैं। हमने अभी तक इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं किया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग इस तरह के सतही मुद्दे उभार रहे हैं, वे वास्तव में घाटी में इस साल पर्यटन मौसम को निशाना बना कर अशांति फलाने की कोशिश कर रहे हैं।

महबूबा ने कहा, “वे कश्मीर में शांति और विकास के दुश्मन हैं।”

उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और विकास के लिए सत्ताधारी पीडीपी और भाजपा का एजेंडा लागू होगा।

महबूबा ने कहा कि उनके पिता स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद ने 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन करने का सही निर्णय लिया था। राज्य के सभी क्षेत्रों में समान विकास सुनिश्चित करने के लिए यही एक मात्र तरीका था।

–आईएएनएस