खान मार्केट नाम के उपयोग पर सलमान खान को कानूनी नोटिस

नई दिल्ली, 15 जनवरी । अभिनेता सलमान खान द्वारा अपने पोर्टल खान मार्केट ऑनलाइन.कॉम से खान मार्केट का नाम हटाने की खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन की मांग को कोई तवज्जो नहीं दिए जाने के बाद आज खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अपने अध्यक्ष संजीव मेहरा की ओर से सलमान खान को एक कानूनी नोटिस भेज कर आगाह किया है कि यदि सात दिनों में उन्होंने अपने पोर्टल से खान मार्केट का नाम नहीं हटाया तो मजबूर होकर एसोसिएशन को उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी !

सलमान खान ने गत 27 दिसंबर को अपने 50 वें जन्मदिन पर खान मार्केट ऑनलाइन.कॉम वेब पोर्टल लांच किये जाने की घोषणा की थी !

पोर्टल में खान मार्केट के नाम का उपयोग करने पर खान मार्केट के व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताते हुए उनसे खान मार्केट के नाम का उपयोग न करने की मांग की थी !

देश भर के व्यापारियों के शीर्ष संगठन कन्फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने खान मार्केट के व्यापारियों की मांग का समर्थन करते हुए गत 3 जनवरी को सलमान खानको एक पत्र भेजकर आग्रह किया था की खान मार्केट के व्यापारियों की कई पीढ़ियों ने अपनी मेहनत से इस मार्केट की गुडविल बनायीं है लिहाजा उनके अधिकार और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए  खान को अपने पोर्टल से खान मार्केट का नाम हटा देना चाहिए !

खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने बताया की  सलमान खान को भेजे कानूनी नोटिस में एसोसिएशन ने उनके द्वारा खान मार्केट के नाम का उपयोग करने को धोखा देने की नीयत बताया है जिससे खान मार्केट के नाम को लेकर लोगों में भ्रम उत्पन्न हो और  सलमान खान अथवा उनके सहयोगी खान मार्केट के प्रतिष्ठित नाम का उपयोग करते हुए किसी भी प्रकार के उत्पाद अपने पोर्टल के माध्यम से बेच सकें !

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष  बी.सी.भरतिया ने कहा की  सलमान खान द्वारा खान मार्केट के नाम का उपयोग खान मार्केट के पुरातन स्वरुप का अपहरण है और कहीं न कहीं प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी खान अब्दुल गफ्फार खान जिनके सम्मान में इस मार्केट का नाम खान मार्केट रखा गया के साथ अपने को जोड़ने की चेष्टा भी है ! खान मार्केट एक बाज़ार ही नहीं बल्कि अपने आप में एक संस्थान है और इस पर किसी भी प्रकार का अनधिकृत कब्ज़ा सहन करने के लायक नहीं है !