गुड़गांव में जलजमाव के कारणों को दूर करेगी सरकार : खट्टर

चंडीगढ़, 30 जुलाई | हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि विभिन्न सरकारी विभागों को गुड़गांव में बारिश और जलजमाव के कारण लगे भीषण जाम से निपटने का निर्देश दे दिया गया है तथा निर्माण कार्य में किसी भी तरह की कमी जिसके कारण जल-बहाव बाधित हुआ, के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा कि गुड़गांव के बादशाहपुर नाले की जलधारण क्षमता पिछले कुछ वर्षो में घटी है।

खट्टर ने कहा, “निर्माण कार्य में कहीं न कहीं कुछ कमी रह गई। हम पता लगाएंगे कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है और कमियों को दूर करेंगे।”

उन्होंने कहा कि गुड़गांव में विभिन्न विभागों को भारी बारिश के कारण जलजमाव से निपटने के लिए सतर्क कर दिया गया है और आगे ऐसी स्थिति पैदा होती है तो उसकी तैयारी होनी चाहिए।

बीते दो दिनों से भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव और लगे भीषण यातायात जाम के कारण खट्टर सरकार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के निशाने पर बनी हुई है। जलजमाव के कारण गुड़गांव के हाईटेक इलाकों में गुरुवार की शाम से शुक्रवार की शाम तक जाम लगा रहा।

दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे (राष्ट्रीय राजमार्ग-8) पर जयपुर को जा रहे वाहन राजीव चौक और हीरो होंडा चौक के बीच घंटों फंसे रहे।

शुक्रवार को भी हीरो होंडा चौक पर चार फिट पानी जमा रहा।

–आईएएनएस