गुरू गोविन्द सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव के लिए बेवसाइट लॉन्च

पटना, 16 सितंबर (जस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को मुख्यमंत्री सचिवालय में गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर तैयार की गई बेवसाइट का लोकार्पण किया। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि आज 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर देश-विदेश से लाखों की संख्या में जो लोग यहाँ पधारेंगे, उनकी सुविधा के लिए वेबसाइट लॉच की गई है। इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि बेवसाइट से आने वाले श्रद्धालुओं को 350वें प्रकाशोत्सव के कार्यक्रम के बारे में जानकारी मिलेगी, किस प्रकार से वे पटना पहुंच सकते हैं और पटना में कहां ठहर सकते हैं, इन सब के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके लिए मैं पर्यटन विभाग को बधाई देता हॅू।

उन्होंने कहा कि गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के लिए नोडल डिपार्टमेंट पर्यटन विभाग को बनाया गया है। 350वें प्रकाशोत्सव की तैयारी पिछले एक वर्ष से शुरू कर दी गयी थी। 350वें प्रकाशोत्सव की तैयारी के लिए कई बैठकें मुख्य सचिव के स्तर पर हुई हैं, मेरे स्तर पर भी तीन बैठकें हुई हैं।

नीतीश ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा आयोजन है, लाखों की संख्या में लोग इसमें शामिल होंगे, यह हम सब लोंगों के लिए गौरव का विषय है। इस धरती पर गुरू गोविन्द सिंह महाराज का जन्म हुआ था, यह हम लोगों के लिए गौरव की बात है कि हम 350वां प्रकाशोत्सव मना रहे हैं।

(फाइल फोटो)