चुनाव परिणाम कांग्रेस का अंतिम संस्कार : बादल

डीगढ़, 19 मई | कांग्रेस ने असम और केरल में सत्ता गंवाई है और पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में सत्ता बदलने में नाकाम रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कांग्रेस के इस जख्म को यह कह कर और कुरेद दिया है कि ‘एक राजनीतिक दल के रूप में यह कांग्रेस का अंतिम संस्कार है।’ बादल ने कहा, “अंतिम अनुष्ठान (कांग्रेस का) अगले वर्ष पंजाब में होगा।”

बादल ने कहा, “इन विधानसभा चुनावों से सबसे बड़ा सबक यह है कि जनता एक मजबूत विचारधारा का पक्ष लेती है। यही कारण है कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाड़ु में क्षेत्रीय दलों ने मजबूत प्रदर्शन किया है। पंजाब में भी यही रुख रहना तय है जहां शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) सबसे मजबूत क्षेत्रीय दल है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव परिणामों ने सत्तासीन पार्टी विरोधी लहर के मिथक को तोड़ दिया है।

अगले साल की शुरुआत में ही 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इसके बारे में अकाली नेता ने कहा, “पंजाब में विपक्षी दल लंबे समय तक विपक्ष में ही बने रहने के लिए बने हैं। ”

उन्होंने विपक्षी दलों के बारे में कहा कि जब से इन्होंने मान लिया है कि जनता ने इन्हें दंडित किया है और अकाली-भाजपा गठबंधन को जबर्दस्त समर्थन से पुरस्कृत किया है, तभी से इनकी मानसिकता जनविरोधी हो गई है।

उन्होंने कहा कि जनता के प्रति यह प्रतिशोध कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों को बर्बाद करने जा रहा है। –आईएएनएस