Amit Shah

जगन्नाथ रथयात्रा के अवसर पर अमित शाह ने दीं शुभकामनाएँ

जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएँ देते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि वे अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेते आ रहे हैं और हर बार यहाँ एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है।

आज भी महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर सदैव अपनी कृपा व आशीष बनायें रखें।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र  के नारदीपुर गांव में 25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया और साथ ही स्वामीनारायण मंदिर, अडालज द्वारा नवनिर्मित शारदामणि सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन भी किया I

इस अवसर पर  ने कहा कि आज मैं एक ऐसे गांव में आया हूँ जहाँ लोगों ने ऐसी व्यवस्था बनाई हैं कि कोई भी इंसान भूखा न सोए। इंसान ही नहीं बल्कि कोई जीव भी भूखे पेट न सोए ऐसी व्यवस्था यहां की गई है।

उन्होने कहा कि हमारी संस्कृति, संस्कार और परंपराएं किसी को जानना है तो उसे नारदीपुर आना पडेगा।

अमित शाह (Amit Shah) ने यह भी कहा कि नारदीपुर उनके लिए और भी मायने रखता है क्योँकि उनका बचपन और एसएससी तक की पढ़ाई माणसा में हुई।

नारदीपुर के प्रत्येक विकास कार्य, चाहे वह दवाखाना हो, स्कूल का आधुनिकीकरण हो, बच्चों का पार्क या फिर तालाब का विकास हो, वे नारदीपुर आते रहेंगे और लोगो से मिलते रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि हमने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के 3 हजार से अधिक आबादी वाले हर गांव का 2024 तक विकास करने की योजना बनाई है।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अब हम ऐसा संकल्प करें कि नारदीपुर और पूरे गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में एक भी व्यक्ति की कोरोना के कारण मृत्यु न हों। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए निःशुल्क टीकाकरण की व्यवस्था की है और हम सबको टीका लगवाना चाहिये।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि समग्र क्षेत्र में जिसके पास भी लाल रंग का राशन कार्ड है, उन तक हम यह संदेशा पहुंचाएं कि प्रधानमंत्री ने उनके परिवार के लिए दिवाली तक हर महिने प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज की व्यवस्था की है।

देश के 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क अनाज वितरण की यह व्यवस्था नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने की है, यह बात हर व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए और गांव के युवाओं को इकट्ठा होकर इस अभियान को सफल बनाना चाहिए।

गृह मंत्री शाह ने कोरोना सेवा यज्ञ में विशेष योगदान देने वाले महानुभावों को राजभवन में प्रशस्ति पत्र सौंपे।

अमित शाह ने मोदी जी के नेतृत्व में सभी लोगों ने कोरोना के विरुद्ध जो लड़ाई लड़ी उसके लिए उनका धन्यवाद दिया।