लॉटरी

जेडीए के आवासीय भूखण्डों की लाॅटरी रेण्डम प्रणाली द्वारा निकाली गई

जयपुर, 26 सितम्बर। जेडीए की आवासीय योजनाओं के  भूखण्डों की लाॅटरी रेण्डम प्रणाली द्वारा शुक्रवार को निकाली गई।
जेडीए (JDA) की लांच की गई चार आवासीय योजनाओं के 1हजार 229 भूखण्डों की लॉटरी जेडीए सचिव आलोक रंजन की उपस्थिति में शुक्रवार को पारदर्शिता से रेण्डम प्रणाली द्वारा जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में निकाली गई।
जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की आवासीय भूखण्डों  की योजनाओं में लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला। इन चारों योजनाओं में 33 हजार 592 ऑनलाईन आवेदन प्राप्त हुए थे।
उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा लॉटरी से आवंटित किए गए भूखण्डों के पात्र आवेदकों की सूची जेडीए की वेबसाईट www.jda.urban.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दी गई है एवं नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दी गई है।
सफल आवेदको को आवंटन की सूचना प्राधिकरण द्वारा एसएमएस से भी दी जा रही है। जेडीए द्वारा लॉटरी में असफल आवेदकों को पंजीकरण राशि का रिफण्ड तीन दिवस में कर दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा लॉटरी में सफल आवेदकों द्वारा दस्तावेज जमा कराने हेतु शिविर कार्यक्रम जारी किया जाएगा। शिविर कार्यक्रम अनुसार आवेदक द्वारा निश्चित तिथि एवं समय पर दस्तावेज जांच कराने के पश्चात पात्र आवेदक को आंवटन सह मांग पत्र जारी किये जायेंगे।
आवंटी को मांग राशि जमा कराने हेतु 30 दिन का समय दिया जायेगा। राशि जमा कराने के पश्चात आवंटी को पट्टा जारी कर मौके पर पजेशन दे दिया जाएगा।
जेडीए की गोकुल नगर, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम, निलय कुंज एवं हीरा लाल शास्त्री नगर आवासीय योजनाओं में एलआईजी-ए के 197 भूखण्ड, एलआईजी-बी के 95 भूखण्ड, एमआईजी के 875 एवं एचआईजी के 62 भूखण्ड हैं।