दुनिया में लोकप्रियता हासिल कर रही है मोदी की विदेश नीति : भाजपा

नई दिल्ली, 5 जून | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अफगानिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कहा कि मोदी की विदेश नीति को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दी जा रही है और इसकी सराहना की जा रही है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अफगानिस्तान-भारत दोस्ती बांध के उद्घाटन के बाद मोदी को अपने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘अमीर अमानुल्ला खान सम्मान’ से नवाजा। हेरात प्रांत में स्थित इस बांध को सलमा बांध के नाम से भी जाना जाता है।

भाजपा प्रवक्ता एम. जे. अकबर ने यहां कहा, “हाल के हफ्तों में प्रधानमंत्री को इस तरह का मिला यह दूसरा ऐसा सम्मान है। यह एक अनोखी उपलब्धि है। किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को यह सम्मान नहीं मिले हैं।”

हाल में सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद ने मोदी को अपने यहां के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘शाह अब्दुलअजीज सम्मान’ से नवाजा था।

अकबर ने कहा है कि यह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई विदेश नीति की अंतर्राष्ट्रीय मान्यता और बढ़ती सराहना को दर्शाता है। प्रधानमंत्री भारत की समृद्धि के लिए भारत को एक प्रधान केंद्र के रूप में रख कर गठबंधन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये सम्मान प्रधानमंत्री की विदेश नीति को अस्थिरता से भरे इस क्षेत्र में शांति और स्थायित्व के बल के रूप में मान्यता प्रदान करते हैं।

मोदी इन दिनों पांच देशों के दौरे पर हैं। इस दौरे के में उन्हें अफगानिस्तान और कतर के बाद अब स्विट्जरलैंड, अमेरिका और मैक्सिको जाना है।