‘द ग्रेट खली’ गंभीर रूप से घायल

हल्द्वानी (उत्तराखण्ड), 25 फरवरी। ‘द ग्रेट खली’ के नाम से मशहूर डब्लूडब्लूई के पहलवान दिलीप सिंह राणा बुधवार रात उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में चल रहे एक खेल कार्यक्रम में गंभीर रूप से घायल हो गए । उन्हें रात में ही स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

समाचार वेबसाइट ट्रिब्यून इंडिया के मुताबिक, खली और कनाडा के पहलवान ब्रैडी स्टील के बीच हल्द्वानी में चल रहे एक ‘ओपन चैलेंज मैच’ में स्टील और उनके साथी पहलवानों ने मिलकर खली को बुरी तरह पीट डाला जिससे मैच बीच में रोक दिया गया।

वेबसाइट के अनुसार, स्थानीय सूत्रों ने बताया कि जब खली को अस्पताल ले जाया जा रहा था तब उनके सर में चोट लगी थी और बाईं आंख के पास खून बह रहा था।

एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि मैच में जिस समय खली आगे चल रहे थे और ब्रैडी स्टील पिछड़ रहे थे तभी स्टील के साथी पहलवानों माइक नॉक्स और लायन ने ब्रैडी स्टील को रिंग के बाहर खींच लिया।

जब खली स्टील को रिंग के अंदर लाने का प्रयास करने लगे तभी तीनों विदेशी पहलवानों ने खली पर धावा बोल दिया और एक कुर्सी से उनको पीटा जिसके परिणामस्वरूप खली बुरी तरह घायल हो गए।

इस फ्रीस्टाइल कुश्ती का आयोजन प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किया गया था जिसमें दुनिया के जाने-माने पहलवान भाग ले रहे थे।