न्यूज एजेंसी ANI और NDTV का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

न्यूज एजेंसी ANI और NDTV का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

न्यूज एजेंसी ANI और NDTV का ट्विटर अकाउंट (Twitter account) सस्पेंड (suspended), वजह चौकाने वाली है
नई दिल्ली, 29 अप्रैल। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने शनिवार को न्यूज एजेंसी एएनआई का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया।
न्यूज एजेंसी ANI की संपादक स्मिता प्रकाश ने कहा कि ट्विटर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म चलाने के लिए न्यूनतम आयु मानदंड पूरा नहीं करने के लिए एशियन न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) के खाते को निलंबित कर दिया है।
समाचार एजेंसी के ट्विटर हैंडल पर ‘यह खाता मौजूद नहीं है’ संदेश दिखाई देता है।

https://twitter.com/smitaprakash/status/1652249658578845696/photo/1
ट्विटर से भेजे गए मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए स्मिता प्रकाश ने बताया कि ANI के ट्विटर हैंडल को लॉक कर दिया गया है. मेल में लिखा है, ‘ट्विटर अकाउंट बनाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 13 साल होनी चाहिए।
ट्विटर ने निर्धारित किया है कि आप इन आयु आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, इसलिए आपका खाता लॉक कर दिया गया है और ट्विटर से हटा दिया जाएगा।
स्मिता प्रकाश ने ट्वीट किया, ‘एएनआई को फॉलो करने वालों के लिए बुरी खबर है। 7.6 मिलियन फॉलोअर्स वाली भारत की सबसे बड़ी समाचार एजेंसी ने इस मेल को बंद कर दिया।

NDTV का ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है

जानकारी के मुताबिक NDTV के मुख्य ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया गया है.इस बारे में NDTV ग्रुप ने कहा है कि, हमने ट्विटर से संपर्क किया है और इस समस्या के कारण का पता लगाने और इसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रकाश ने आगे कहा कि आप एएनआई से सभी अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे समूह के दो अन्य खातों एएनआई डिजिटल और एएनआई हिंदी समाचार का अनुसरण कर सकते हैं।