पठानकोट एयरबेस में आतंकवादियों का तलाशी अभियान अभी भी जारी

पठानकोट, 4 जनवरी (जनसमा)। भारतीय वायुसेना के एयरबेस में अभी आतंकियों की खोजबीन का काम जारी है और उनके पूरी तरह से सफाये में अभी और समय लगेगा। आतंकियों को इरादा एयरबेस में रखे वायुसेना के विमानों और हेलिकाॅप्टर तथा अन्य शस्त्रों को नुकसान पहुंचाने का था इसीलिए आतंकवादी भारी अस्त्र-शस्त्र और गोला-बारूद अपने साथ लेकर आए थे।

यह जानकारी सेना, वायुसेना और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के अधिकारियों ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दी।

उल्लेखनीय है कि 2 जनवरी की रात 3.30 बजे से 4 जनवरी को दोपहर 12.15 बजे खबर लिखे जाने के समय तक आॅपरेशन जारी है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

सभी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वायुसेना के एयरबेस यानि आधार शिविर में रह रहे किसी भी परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। पठानकोट का यह एयरबेस एक छोटे शहर की तरह से है।

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच गहरा तालमेल है और आतंकियों की तलाश जारी है। खबर लिखे जाने के समय तक एक दो मंजिला इमारत में आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना है जहां से आतंकी ओपन फायर कर रहे हैं। सुरक्षा बलों ने इस इमारत को घेर रखा है।

सुरक्षाबलों के प्रवक्तानाओं ने यह दावा किया है कि वायुसेना की सभी संपत्तियां सुरक्षित हैं किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। जो एजेंसियां इस तलाशी अभियान में शामिल हैं उनमें सेना, वायुसेना, एनएसजी, गरुड़, पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों के बीच गहरा तालमेल है और यह अभियान बहुत शीघ्र स्थिति पर काबू पा लेगा।

अभी तक 4 आतंकवादी मार गिराए गए हैं और सुरक्षाबलों के जो जवान घायल हुए हैं उनका सेना के अस्पतालों में अच्छी तरह इलाज चल रहा है।