परियोजनाओं में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी : अखिलेश

परियोजनाओं में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी : अखिलेश

लखनऊ, 20 सितंबर (जस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकहित की परियोजनाओं में किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अखिलेश ने जिला मुख्यालयों को निर्धारित समय में 4-लेन की सड़कों से जोड़ने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने यह निर्देश लोक निर्माण विभाग के विभिन्न कार्याें की उच्चस्तरीय समीक्षा के बाद दिए। जिला मुख्यालयों को 4-लेन की सड़कों से जोड़ने की परियोजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने जनपद देवरिया को अक्टूबर, चित्रकूट को नवम्बर तथा बलरामपुर को दिसम्बर, 2016 तक जोड़ने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार जनपद लखीमपुर खीरी, बिजनौर, हरदोई, गोण्डा तथा महराजगंज को मार्च, 2017 तक 4-लेन की सड़कों से जोड़ने के लिए कहा गया है। जनपद बांदा को 4-लेन से जोड़ने की परियोजना के सम्बन्ध में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कार्यदायी संस्था एन0एच0ए0आई0 द्वारा इस कार्य को अक्टूबर, 2016 तक पूर्ण करना था। लेकिन संस्था द्वारा अवगत कराया गया है कि अब यह कार्य जनवरी, 2017 तक पूरा होने की सम्भावना है। इस सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था को कार्य अविलम्ब पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को पत्राचार करने के निर्देश दिए गए हैं।

अखिलेश यादव ने निर्माणाधीन सेतुओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि आर0ओ0बी0 एवं सेतुओं का निर्माण समय से पूरा कराया जाए, जिससे उनका लाभ जनता को शीघ्र मिल सके।

(फाइल फोटो)