पुल को उड़ाने की थी नक्सलियों की योजना

पटना/डोरीगंज/छपरा, 2 जनवरी (हि.स.)। नक्सलियों ने छपरा-आरा के बीच बन रहे पुल के बेस कैंप पर हमला कर जेनरेटर को जला दिया। 20 से 25 की संख्या में आये नक्सलियों ने वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड को यह कह कर हटा दिया कि उन्हें उन लोगों से कोई मतलब नहीं है। इसके बाद साउंड लेस जेनरेटर को आग के हवाले कर दिया। फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गयी है।

43 नंबर पिलर के पास से बालू में तीन केन बम और तार भी बरामद हुए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नक्सलियों की योजना पुल के पाये को भी उड़ाने की हो सकती है। हालांकि बम विस्फोट नहीं होने से पाये को क्षति नहीं हुई है। इस हमले में कंपनी को ज्यादा क्षति नहीं हुई है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।

नक्सलियों ने 43 नम्बर पिलर के पास पर्ची चिपका धमकी दी है कि लेवी की रकम नहीं देने पर कम्पनी के बड़े अधिकारियों को भी उड़ा देंगे। पर्ची में एक मोबाइल नंबर देकर शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे तक लेवी देने का समय दिया गया है। घटना शुक्रवार की रात करीब ग्यारह बजे की है।

डीएसपी आर के कर्ण भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात में जुट गए हैं। घटना की सूचना पाकर रात में ही डोरीगंज पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।