फंसाने के लिए किया जा रहा ये सब : जद (यू) सांसद

पटना, 15 अप्रैल | राज्यसभा के सभापति और देश के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा जनता दल (युनाइटेड) के सांसद अनिल सहनी के खिलाफ मुकदमा चलाने की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अनुमति दिए जाने के बाद सांसद ने शुक्रवार को कहा कि ये सब उन्हें फंसाने के लिए किया गया है। साहनी ने यहां पत्रकारों से कहा, “मेरे पास 24 लाख क्या, 24 पैसे भी घोटाले का नहीं है। ये सब राजनीति से प्रेरित है।”

सांसद पर अवकाश यात्रा रियायत (एलटीसी) के तहत बिना हवाई यात्रा किए 24 लाख रुपये भुगतान लेने का आरोप है।

सहनी ने सफाई देते हुए कहा, “इस गड़बड़ी को सबसे पहले मैंने ही उजागर किया था। मैंने वर्ष 2013 में ही इस मसले पर पत्र लिखकर सचिवालय को इसके बारे में बताया था, लेकिन अब मुझे ही इस मामले में जबरन फंसाया जा रहा है। मैंने इसके लिए उपराष्ट्रपति जी सहित और भी लोगों को पत्र लिखा है।”

राज्यसभा सांसद ने कहा, “यदि मैं भी सिस्टम से मिलकर बंदरबांट कर लेता तो आज यह नौबत नहीं आती।”

उन्होंने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीबीआई रिपोर्ट के बाद उपराष्ट्रपति को मुझसे बुलाकर पूछना चाहिए था, लेकिन उन्होंने नहीं पूछा।

सांसद ने कहा, “मैं गरीब का बेटा हूं, इसलिए मुझे फंसाया जा रहा है। लोग नहीं चाह रहे हैं कि गरीब का बेटा संसद में बैठे।”

इधर, जद (यू) के वरिष्ठ नेता व पार्टी के महासचिव क़े सी़ त्यागी ने कहा, “इस मामले में मुझे कोई जानकारी नहीं है। हम मुद्दे की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। हम सहनी जी का भी पक्ष जानेंगे और तब पूरी जानकारी देंगे।”

उल्लेखनीय है कि जद (यू) सांसद अनिल सहनी के खिलाफ राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने गुरुवार को सीबीआई को मुकदमे की मंजूरी दे दी है। यह पहली बार है जब किसी राज्यसभा सांसद के खिलाफ सीबीआई को मुकदमे की मंजूरी दी गई है।