फेसबुक ने सार्वजनिक तौर पर शुरू किया ‘वर्कप्लेस’ एप

सैन फ्रांसिस्को, 11 अक्टूबर | दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने 1,000 से अधिक कंपनियों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद अपने एक विशेष मोबाइल एप ‘वर्कप्लेस’ को सभी के लिए सार्वजनिक कर दिया है। फेसबुक ने घोषणा की कि वह अपना यह विशेष एप भारत सहित पूरी दुनिया के लिए सार्वजनिक कर रहा है।

इस एप के जरिए उपयोगकर्ता किसी से रियल टाइम में चैट कर सकता है, उसके साथ-साथ किसी ग्रुप में भी सक्रिय रह सकता है और अपने बॉस का प्रेजेंटेशन भी फेसबुक लाइव पर देख सकता है।

फेसबुक ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा, “फेसबुक उपयोगकर्ताओं में करीब एक लाख लोगों ने वर्कप्लेस पर ग्रुप बनाए हैं और इसके सर्वाधिक उपयोगकर्ताओं की संख्या वाले देशों में भारत, अमेरिका, नॉर्वे, इंग्लैंड और फ्रांस शामिल हैं।”

फेसबुक के अनुसार, “हम घोषणा करते हैं कि जो भी कंपनी या संगठन इस एप को इस्तेमाल करना चाहे, उनके लिए यह अब से उपलब्ध होगा।”

गौरतलब है कि वर्कप्लेस एप का इस्तेमाल करने वाली कंपनियों में डेनोन, स्टारबक्स और बुकिंग डॉट कॉम जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियां, ऑक्सफैम जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के गैर सरकारी संगठन, भारत की अग्रणी बैंकिंग कंपनी यस बैंक और सिंगापुर की सरकारी प्रौद्योगिकी एजेंसी शामिल हैं।

लार्सन एंड टूब्रो के उप प्रबंध निदेशक एवं अध्यक्ष एस. एन. सुब्रमण्यम ने कहा, “कंपनी के कर्मचारियों के साथ संपर्क बनाए रखने में इस एप ने नए प्रतिमान स्थापित किए हैं। लोगों के बिना प्रौद्योगिकी का कोई मतलब नहीं है, यह एप मानव और प्रौद्योगिकी के बीच तालमेल का अद्भुत नमूना है।”          –आईएएनएस