बिहार में सुख-शांति के लिए लालू भगवान की शरण में पहुंचे

पटना, 27 अप्रैल | बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बिहार में सुख, शांति और विकास के लिए भगवान से गुहार लगा रहे हैं। लालू और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना में 10, सकरुलर रोड स्थित आवास पर रामायण के सुंदरकांड का पाठ हो रहा है। लालू यादव ने अपने फेसबुक पेज पर पूजा-पाठ की तस्वीरें पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “पटना स्थित आवास पर अभी सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है। बिहार में चहुंओर सुख, शांति, सुरक्षा, समृद्धि और मांगलिक कार्यों में वृद्घि हो। सभी लोग प्रेमपूर्वक रहें और दिन दोगुनी, रात चौगुनी तरक्की करें। इसी कामना के साथ यह पाठ किया जा रहा है।”

राजद प्रमुख ने आगे लिखा, “रामायण में सुंदरकांड एक ऐसा अध्याय है जो एक आम आदमी की जीत एवं भक्त की विजय की गाथा है। इसमें बताया गया है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी इच्छाशक्ति के बल पर इतना बड़ा कार्य कर सकता है। यह आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति बढ़ाने वाला है। इसमें जीवन में सफलता के महत्वपूर्ण सूत्र भी हैं। इसलिए पूरे रामायण में सुंदरकांड को सबसे श्रेष्ठ माना जाता है। भगवान सब लोगों की मनोकामना पूर्ण करें।”

लाल यादवू मंगलवार को पटना जंक्शन के समीप स्थित प्रसिद्घ हनुमान मंदिर भी गए थे और वहां पूजा-अर्चना की थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पेयजल की समस्या और आग लगने की घटनाओं में वृद्घि को लेकर लालू इन दिनों चिंतित हैं। तीन दिन पूर्व लालू ने सरकार को राज्य के गांवों में कुआं और तालाब खुदवाने की नसीहत भी दी थी। वह इन समस्याओं के निदान के लिए सरकार में शामिल राजद कोटे के मंत्रियों की बैठक भी कर चुके हैं।