बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के साथ जारी सीरीज रद्द करने की धमकी दी

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) के निर्देश पर बैंकों द्वारा अपना खाता सील किए जाने के बाद न्यूजीलैंड के साथ जारी मौजूदा सीरीज को रद्द करने की धमकी दी है। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने लोढ़ा समिति के निर्देश पर हैरतअंगेज व्यवहार जताते हुए कहा है कि बोर्ड के लिए यह सीरीज जारी रखना सम्भव नहीं दिख रहा है क्योंकि उसके बैंक खाते सील कर दिए गए हैंऔर इस कारण बोर्ड धन की निकासी नहीं कर पा रहा है।

ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “इंदौर में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच तभी कराया जा सकता है, जब खिलाड़ी और राज्य क्रिकेट संघ बिना पैसा लिए खेलने को तैयार हो जाएं। बोर्ड तो धन की निकासी की स्थिति में नहीं है क्योकि उसके खाते सील कर दिए गए हैं।”

बकौल ठाकुर, “यह टीम इंडिया के लिए शर्मनाक बात है। जिस टीम ने एक दिन पहले नम्बर-1 टेस्ट टीम और नम्बर-2 टी-20 टीम का दर्जा हासिल किया हो, वह अब दुनिया के सामने वित्तीय गतिरोध का सामना करेगी। यह भी शर्मनाक है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे होने के बाद जब बोर्ड ने खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाया तो उस पर भी सवाल उठाया गया।”

ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट पैसे के बगैर नहीं कराया जा सकता और अब बोर्ड राज्य क्रिकेट संघों पर ही यह निर्णय छोड़ देगा कि क्या वे बिना पैसे के न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैचों की मेजबानी कर सकते हैं।

दूसरी ओर, लोढ़ा समिति ने बोर्ड के इस कदम की आलोचना की है। उसने कहा है कि बैंकों को कहा गया है कि वे बीसीसीआई के खातों में इतना धन रहने दें, जिससे कि दैनिक प्रशासनिक कार्य किए जा सकें। ऐसे में न्यूजीलैंड के साथ जारी सीरीज के रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं उठता।              –आईएएनएस