भाजपा ने प्रधानमंत्री की डिग्रियां सार्वजनिक कीं

नई दिल्ली, 9 मई | भाजपा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्नातक कला और स्नातकोत्तर की डिग्री सार्वजनिक कर दी और प्रधानमंत्री पर शैक्षिणिक योग्यता के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से माफी मांगने को कहा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री को दिल्ली विश्वविद्यालय से मिली स्नातक कला की डिग्री और गुजरात विश्वविद्यालय से मिली स्नातकोत्तर की डिग्री को हाथ में लेकर दिखाया।

फोटोः नई दिल्ली में 9 मई, 2016 को संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री की डिग्रियां दिखाते अरुण जेटली और अमित शाह। (फोटो आईएएनए)

शाह ने कहा, “किसी व्यक्ति के निजी जीवन के बारे में आधारहीन आरोप लगाने से पहले उस व्यक्ति को तथ्यों की सत्यता प्रमाणित कर लेनी चाहिए थी। मैं आज यह सोचकर शर्मिदा हूं कि ऐसा दिन भी आएगा कि मुझे प्रधानमंत्री की डिग्रियां सार्वजनिक करनी पड़ेंगी।”

अमित शाह ने कहा, “केजरीवाल को देश से माफी मांगनी चाहिए।”

केजरीवाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होने को लेकर प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने सवाल उठाया था कि दिल्ली विश्वविद्यालय के किसी भी रिकार्ड में मोदी का नाम दर्ज नहीं है, ऐसे में उनकी डिग्री सही कैसे हो सकती है और जब बीए की डिग्री संदेहास्पद है तो उस आधार पर उनका एमए में दाखिला कैसे हो गया?

भाजपा ने इन सवालों का जवाब न देकर केजरीवाल के सवाल को घुमाते हुए सिर्फ यह दिखाया कि प्रधानमंत्री के पास डिग्रियां हैं। ये डिग्रियां कैसी हैं, यह सवाल अब भी बरकरार है।           –आईएएनएस