भारतीय अभिनेता बनने के लिए यह अच्छा समय : इरफान

मुंबई, 13 अक्टूबर | अभिनेता इरफान खान का कहना है कि भारतीय सिनेमा और अभिनेता के लिए यह अच्छा समय है। वह हाल ही में फ्लोरेंस में आयोजित फिल्म ‘इन्फर्नो’ के प्रीमियर से वापस लौटे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं यह बात पूरे दावे के साथ कह सकता हूं कि भारतीय अभिनेता बनने के लिए यह अच्छा समय है। हमारी सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता और पहचान मिल रही है। बहुत जल्द भारतीय कलाकार दुनिया के हर कोने में अपनी उपस्थिती दर्ज कराने में सक्षम होंगे। यह बस समय की बात है।”

फाइल फोटो : आईएएनएस 

फिल्म का प्रीमियर फ्लोरेंस के ओपेरा डि फिरेंज नाम के एक ओपेरा थिएटर में हुआ। इरफान इस बात से खुश हैं कि प्रीमियर में मौजूद पत्रकारों ने फिल्म को गंभीरता पूर्वक देखा। उन्होंने बताया कि पत्रकारों ने उनसे जटिल साहित्यिक सवाल पूछा। किसी ने भी भारतीय राजनीति के संबंध में नहीं पूछा।

उन्होंने कहा कि फिल्म के निर्माता उन्हें भारत में फिल्म के चेहरे के तौर पर पेश करना चाहते थे। फिल्म भारत में पहले ही रिलीज हो रही है।

इरफान ने टॉम हैंक्स को सह-कलाकार, साथी और दोस्त बताया। अभिनेता के मुताबिक, विदेश में काम करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभाओं से रूबरू होने का मौका मिलता है।

भारत में फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

सुभाष के. झा===