Amit Shah

मोदी जी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर की समस्या को खत्म कर दिया

केंद्रीय गृह मंत्री ( Union Minister for Home Affairs) अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मोदी जी ने धारा 370 ( Article 370)  हटाकर कांटे की तरह चुभने वाली कश्मीर की समस्या (Kashmir problem) को खत्म कर दिया।

अमित शाह ने सोलापुर (Solapur) में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी ने धारा 370 ( Article 370) हटाकर पूरे देश में एकता और अखंडता का संदेश दिया है।

जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और विकास के द्वार अब लोगों के लिए खोल दिए गए हैं।

अब कोई भी दुश्मन भारत की सुरक्षा और अखंडता के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का प्रयास करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।

उन्‍होंने  कहा “हम अपने 5 साल के समय का और एक एक पैसे का हिसाब जनता को देंगे।”

अमित शाह ने  कहा कि यह हमारी संस्कृति है कि जनता जब हमें जनादेश देती है तो हम पाई-पाई का हिसाब देते हैं।

अमित शाह का कहना था कि केंद्र सरकार ने 1,15,000 करोड से बढ़ाकर 2,86,354 करोड रुपए महाराष्ट्र (Maharashtra) को दिए जिससे विकास के कार्यों को गति मिली।

उन्‍होंने कहा कि पहले यह कहा जाता था कि केंद्र जब 100 पैसा भेजता था तो 85 पैसे रास्ते में ही खो जाते थे किंतु अब 100 पैसे केंद्र से भेजे जाते हैं तो राज्य सरकार 125 पैसे का काम जनता के लिए कर रही है।

अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र ने हमेशा देश का नेतृत्व किया है, देश की राजनीति को हमेशा सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाया है।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के नेतृत्व में महाराष्ट्र ने अपना गौरव पुनः प्राप्त किया है।

कश्मीर की आजादी के लिए अपनी जान गवांने वाले मेजर कुणाल गोस्वामी को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र की पवित्र भूमि ने हमेशा स्वराज और स्वदेशी की अलख जगाई है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पूर्ण बहुमत पाकर दोबारा देश की सत्ता संभाली है।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने धारा 370 ( Article 370)  हटाकर कांटे की तरह चुभने वाली कश्मीर की समस्या (Kashmir problem) को खत्म कर दिया और आज हमारा कश्मीर जो भारत माता का मुकुट है हमेशा के लिए भारत का अभिन्न अंग बन गया है।

उन्होंने कहा कि 70 साल से देश की जनता यही चाहती थी और हमारी पार्टी अकेले इस मुद्दे को लेकर चलती रही।