मोदी ने ब्रसेल्स के मालबीक मेट्रो स्टेशन जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए

ब्रसेल्स, 30 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह बेल्जियम पहुंचे जहां उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। मोदी के साथ बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालबीक मेट्रो स्टेशन जाकर पिछले हफ्ते आतंकी हमले के मृतकों को श्रद्धांजलि दी और उनके सम्मान में पुष्पचक्र अर्पित किया। इस हमले में एक भारतीय सहित 32 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए थे। हमले में मरने वालों में भारतीय राघवेंद्र गणेशन भी शामिल हैं।

फोटोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रसेल्स के मालबीक मेट्रो स्टेशन पर आतंकी हमले के पीडि़तों को श्रद्धांजलि देते हुए।

मोदी के मेट्रो स्टेशन के दौरे के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक ट्वीट में कहा, “दु:ख की इस घड़ी में भारत बेल्जियम के साथ खड़ा है।”

ब्रसेल्स की अपनी दिन भर की यात्रा में मोदी बुधवार को बेल्जिम के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।उसके बाद अपनी पहली आधिकारिक आदान-प्रदान में यूरोपीय संघ और बेल्जियम की संसद के चुनिंदा सदस्यों से मुलाकात की।

इससे पहले सैन्य हवाई अड्डे पर आयोजित भव्य समारोह में कार्यक्रम की अधिकारी मोनिक ड्राइजमैस ने बेल्जियम सरकार की ओर से उनकी अगवानी की। इससे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। प्रधानमंत्री के साथ केन्द्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण भी गयी हैं।

मोदी बेल्जियम, अमेरिका और सऊदी अरब की यात्रा पर हैं। ब्रसेल्स उनका पहला पड़ाव है।