रमन ने किया लगभग 127 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

रायपुर , 05 सितम्बर (जस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोमवार को शिक्षक दिवस और गणेश चतुर्थी के अवसर पर जिला मुख्यालय रायगढ़ के नटवर स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 127 करोड़ 25 लाख रुपए के 68 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें लगभग 102 करोड़ 82 लाख रुपए के 59 नये स्वीकृत निर्माण कार्य भी शामिल हैं, जिनका शिलान्यास और भूमिपूजन मुख्यमंत्री के हाथों सम्पन्न हुआ। उन्होंने इस अवसर पर 24 करोड़ 42 लाख के 9 पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक श्री रोशन लाल अग्रवाल और जिले के अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने आज के कार्यक्रम में जिले के विद्यार्थियों और शिक्षकों को दस करोड़ 05 लाख रूपए के 11 स्कूल भवनों की सौगात दी। उन्होंने इनमें से 09 हायर सेकेण्डरी स्कूल भवनों और दो हाई स्कूल भवनों का भूमिपूजन किया।

डॉ. रमन सिंह के हाथों जिन नये निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास हुआ, उनमें युवाओं के कौशल उन्नयन के लिए जिला मुख्यालय रायगढ़ में चार करोड़ 21 लाख रूपए की लागत से बनने वाले लाईवलीहुड कॉलेज का भवन भी शामिल है।

डॉ. रमन सिंह ने जिला जेल परिसर रायगढ़ में 300 बंदियों के लिए चार करोड़ 25 लाख रूपए की लागत से निर्मित बैरक तथा जेल कर्मचारियों के लिए एक करोड़ 51 लाख रूपए की लागत से निर्मित 16 मकानों का भी लोकार्पण किया।