रियो ओलम्पिक के बाद डेनमार्क में सिंधु पहले टूर्नामेंट में जीती

ओडेंसे (डेनमार्क), 20 अक्टूबर)| रियो ओलम्पिक में रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को योनेक्स डेनमार्क ओपन के पहले दौर के मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। रियो ओलम्पिक के बाद सिंधु का यह पहला टूर्नामेंट है।

डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग में सिंधु भारत की एकमात्र दावेदार हैं। छठी वरीय सिंधु को चीन की हे बिंगजियाओं के खिलाफ जीत हासिल करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी लेकिन किसी भी तरह मैच को एकतरफा नहीं कहा जा सकता।

फाइल फोटो: पी वी सिन्धु 

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने 37 मिनट में बिंगजियाओ को 21-14, 21-19 से हराया।

पहले गेम में तो आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दबदबे के साथ जीत हासिल की। 3-3 के स्कोर के बाद सिंधु आगे निकलीं तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे गेम में भी सिंधु शुरू से हावी रहीं और एक समय 12-5 की बढ़त ले चुकी थीं। लेकिन यहां बिंगजियाओं ने उनकी थोड़ी परीक्षा ली और स्कोर 10-13 तक कम कर लिया। बिंगजियाओं यहीं नहीं रुकीं और उन्होंने सिर्फ दो अंक गंवाते हुए सात अंक अर्जित कर 19-19 से बराबरी भी कर ली।

लेकिन दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों को चुनौती दे चुकीं सिंधु ने यहां अपनी नब्ज पर काबू पाते हुए अंतिम के दो अंक अपने नाम किए और मैच जीत लिया।

सिंधु अब दूसरे दौर में जापान की सयाका साटो का सामना करेंगी।–आईएएनएस