विशेषज्ञ चिकित्सक शीघ्र तैनात किए जाएं: हरीश रावत

देहरादून, 5 जनवरी। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दून मेडिकल कालेज के लिये एमसीआई के मानको के अनुरूप सभी अवस्थापना एवं मानव संसाधन आदि की व्यवस्था शीघ्र सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होने मेडिकल कालेज के लिये सृजित पदो पर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ करने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती में भी शीघ्रता लाने के निर्देश दिये हैं।

बीजापुर अतिथि गृह में चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रो में आयुर्वेदिक चिकित्सकों व दन्त चिकित्सकों की तैनाती में शीघ्रता लायी जाये।

उन्होने प्रमुख सचिव को नियुक्ति सम्बंधी विज्ञप्ति शीघ्र जारी करने के साथ ही मेडिकल काॅलेज के निर्माण कार्यो को भी शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। फार्मासिस्ट व वार्ड ब्वाय के पदो को भी शीघ्रता से भरा जाये जिससे सुदूर क्षेत्रों में अस्पतालों की प्राथमिक उपचार का लाभ आम लोगो को शीघ्रता से मिल सकें।

उन्होने कहा कि देहरादून व हल्द्वानी में सभी सुविधाओं से युक्त मैडिकल कैम्प का आयोजन किया जाये तथा उनमें सभी प्रकार की उपचार की सुविधा मुहैया करायें। तत्पश्चात् अन्य जनपदों पर भी इसी प्रकार के कैम्प लगाये जाये तथा विशेषज्ञ डाक्टरों को हैली से भेजे। ट्रैनी डाक्टरों को भी इस सेवा में शामिल किया जाये।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री, सुरेन्द्र सिंह नेगी, डा. हरक सिंह रावत, मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, मुख्य प्रधान सचिव राकेश शर्मा, प्रमुख सचिव ओमप्रकाश, सचिव भूपिन्दर कौर औलख सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।