सर्जिकल स्ट्राइक्स का सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री को : पर्रिकर

सर्जिकल स्ट्राइक्स का सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री को : पर्रिकर

मुंबई, 12 अक्टूबर | रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक्स का सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। यहां मेटेरियल्स इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक्स का सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है।”

विपक्ष के भाजपा द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक्स का राजनीतिक लाभ लेने के आरोपों पर उन्होंने कहा, “इसका श्रेय फैसला लेने वालों तथा इसकी योजना बनाने वालों को जाता है।”

पर्रिकर ने कहा कि 28 सितंबर की देर रात को सर्जिकल स्ट्राइक्स भारतीय सेना ने किया था न कि किसी राजनीतिक दल ने।

रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक्स का श्रेय देश के प्रत्येक नागरिक के साथ साझा करने से उन्हें कोई परहेज नहीं है।

सर्जिकल स्ट्राइक्स पर सवाल उठाने वालों तथा इसका सबूत मांगने वालों का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, “इस अभियान को सेना ने अंजाम दिया है, न कि किसी राजनीतिक दल ने। इसलिए वैसे लोग जिन्हें इस तरह का व्यक्तिगत अनुभव नहीं है और इसके कारण वह इसपर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, उनके साथ ही सभी भारतीय इसका श्रेय साझा कर सकते हैं।”

विपक्ष द्वारा सेना के अभियान का राजनीतिकरण कर इसका राजनीतिक लाभ लेने के आरोप को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी व विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप अभी तक जारी हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में 18 सितंबर को सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर सर्जिकल स्ट्राइक्स किए थे।

पर्रिकर ने यह भी कहा कि स्ट्राइक्स से देश के लोगों को संतुष्टि मिली है।

उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि लोगों की भावनाएं संतुष्ट हुई हैं और देशवासी संतुष्ट हैं।”              –आईएएनएस

(फाइल फोटो)