सिंगापुर में COVID-19 वैक्सीन से बांग्लादेशी युवक की मौत

सिंगापुर में COVID-19 वैक्सीन से बांग्लादेशी युवक की मौत

सिंगापुर ने कहा कि 28 वर्षीय बांग्लादेशी युवक की 2021 में संभवतः COVID-19 वैक्सीन के कारण मौत हो गई। उन्होंने

सिंगापुर के स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य कोरोनर ने 15 फरवरी 2023 को फैसला सुनाया है कि एक 28 वर्षीय बांग्लादेशी युवक की मृत्यु, COVID-19 टीकाकरण के 21 दिन बाद हुई थी।

मौत का कारण मायोकार्डिटिस के रूप में प्रमाणित किया गया था।

उन्होंने 18 जून 2021 को मॉडर्ना/स्पाइकवैक्स COVID-19 वैक्सीन (Moderna/Spikevax COVID-19 vaccine) की अपनी पहली खुराक प्राप्त की, और 9 जुलाई 2021 को अपने कार्यस्थल पर गिरने के बाद उनका निधन हो गया।

स्टेट कोरोनर ने यह भी पाया कि यह COVID-19 टीकाकरण से संबंधित होने की संभावना थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) द्वारा प्रदान किए गए वैक्सीन चोट वित्तीय सहायता कार्यक्रम के तहत, उनके परिवार को $225,000 की एकमुश्त वित्तीय सहायता दी जाएगी।

COVID-19 वैक्सीन से मौत के मामले में एमओएच उनके परिवार को सहायता देने और उनके आवेदन को सुविधाजनक बनाने के लिए जनशक्ति मंत्रालय के साथ काम कर रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि एहतियाती उपाय के रूप में, सितंबर 2021 से, टीकाकृत व्यक्तियों को सलाह दी कि वे टीकाकरण के बाद दो सप्ताह तक ज़ोरदार शारीरिक गतिविधि या व्यायाम से बचें ताकि मायोकार्डिटिस के संभावित जोखिम को कम किया जा सके। सीने में बेचैनी, असामान्य दिल की धड़कन या टीकाकरण के बाद उत्पन्न होने वाले किसी भी अन्य लक्षण वाले व्यक्तियों को तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए।