हिलेरी, ट्रंप ने न्यूयॉर्क में एक-दूसरे पर तंज कसे

न्यूयॉर्क, 21 अक्टूबर | अमेरिका में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क चैरिटी भोज में एक-दूसरे पर जमकर तंज कसे। इस भोज का आयोजन देश में आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव से पहले खत्म अंतिम बहस के बाद किया गया।

एनबीसी न्यूज के मुताबिक, भोज में दोनों उम्मीदवार एक-दूसरे से दो सीट दूर बैठे थे।

ट्रंप और हिलेरी ने एक-दूसरे का अभिवादन नहीं किया। वे वालडोर्फ-एस्टोरिया होटल में न्यूयॉर्क के प्रधान पादरी कार्डिनल टिमोथी डोलन के दोनों ओर बैठ गए।

हालांकि, दोनों ही उम्मीदवार एक-दूसरे पर जमकर हंसे। दोनों ने कार्यक्रम के बाद भी हाथ नहीं मिलाया।

फोटो : आईएएनएस

ट्रंप ने यह कहते हुए अपना संबोधन शुरू किया कि उन्हें पता था कि वह स्वयं विरोधात्मक मजाक के साथ शुरुआत करने वाले हैं।

ट्रंप ने कहा, “कुछ लोग सोचते हैं कि यह मेरे लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन सच यह है कि मैं वास्तव में एक नम्र इंसान हूं। वास्तव में, मुझे लोग बताते हैं कि नम्रता मेरा सर्वश्रेष्ठ गुण है।”

एनबीसी न्यूज के मुताबिक, ट्रंप ने हिलेरी की चुनावी रैलियों और मीडिया के पक्षपाती होने सहित चुनावी प्रचार पर भी अपना विरोध जताया।

ट्रंप ने कहा, “पिछली रात मैंने हिलेरी को एक कुटिल महिला कहा था, लेकिन हिलेरी को सुनने के बाद मैं टीवी पर्सनैलिटी रोजी ओडॉनेल के बारे में इतना बुरा नहीं सोचता। वास्तव में, मुझे हिलेरी, रोजी जैसी ही लगी।”

हिलेरी ने अपने संबोधन में कहा, “मैंने सोने के बजाए यहां आना पसंद किया।”

हिलेरी ने ट्रंप की ओर इशारा करते हुए कहा, “डोनाल्ड जब भी तुम्हें मेरी बातें अच्छी नहीं लगे तो खड़े होकर चिल्लाओ, यह गलत है।”           –आईएएनएस